गेम डाउनलोड करना है ? गेम कैसे डाउनलोड करे ?

गेम डाउनलोड करना है

गेम डाउनलोड करना है ?

गेम डाउनलोड करना है? तो फिर आपको यह आर्टिकल जरूर पढना चाहिए.इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले हर शख्श को कभी न कभी गेम खेलने की इच्छा तो होती ही है.जैसे जैसे स्मार्टफोन का मार्किट बढ़ रहा है वैसे वैसे इससे जुडी अन्य सेवाओ का मार्किट भी बढ़ रहा है.एप्प,एंटीवायरस, मोबाइल कवर्स,चार्जर,हेडफोन जैसे उत्पादनों की मांग भी तेजीसे बढ़ रही है.इसमें एक और उत्पादन है जिसकी मांग तेजीसे बढ़ रही है वो है गेम.आज तक़रीबन हर स्मार्टफोन धारक अपने मोबाइल पर गेम खेलता है.खासकर बच्चे गेम खेलने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाते है.बच्चे अपने माता पिता का मोबाइल लेकर उसमे गेम डाउनलोड करते है और गेम खेलते है.


यह भी पढ़िए:-


लेकिन कई बार अनजाने में बच्चे ऐसी जगहों से गेम डाउनलोड करते है जिसकी वजह से हमारा मोबाईल फ़ोन हैंग हो जाता है.गलत वेबसाइट से गेम डाउनलोड करना है से मोबइल में वायरस घुस जाता है और कई प्रॉब्लम खड़े कर देता है.इसलिए इस आर्टिकल में हम गेम डाउनलोड करने की बेहतरीन वेबसाइट के बारे में बात करेंगे जिनसे आप सुरक्षित ढंग से गेम डाउनलोड कर खेल सकते है.

एंड्राइड मोबाइल में गेम डाउनलोड करना है?

गेम डाउनलोड करना है ?

आज की तारीख में हर कोई एंड्राइड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है.गूगल की ऑफीशियल जानकारी के अनुसार दुनियाभर में तकरीबन 200 करोड़ से ज्यादा लोग एंड्राइड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है.इसलिए एंड्राइड के लिए गेम बनाने वाले डेवलपर की संख्या भी तेजीसे बढ़ रही है और इनमे कुछ गलत किसम की वेबसाइट भी है जो तेजीसे से फायदा कमाने के लिए गलत तरीके की गेम बनाती है.इन फर्जी वेबसाइट से बचने के लिए आपको सही वेबसाइट से गेम डाउनलोड करना चाहिए.

एंड्राइड के लिए गेम डाउनलोड करना है तो सबसे अच्छा और सुरक्षित तरीका है की आप गूगल प्ले स्टोर से गेम डाउनलोड करे.इसके लिए आपको अपने एंड्राइड स्मार्टफोन के प्ले स्टोर एप्लीकेशन में जाना होगा.प्ले स्टोर में आपको कई तरह के गेम मिल जायेंगे. इनमे रेसिंग,पजल,क्विज, एक्शन जैसी कई केटेगरी में गेम उपलब्ध है.आप अपनी पसंद की कोई भी गेम यहाँ से डाउनलोड कर सकते है.

एप्पल मोबाइल में गेम डाउनलोड करना है ?

गेम डाउनलोड करना है ?

आईफ़ोन एप्पल कंपनी द्वारा बनाया जानेवाला स्मार्टफोन है.एप्पल के स्मार्टफोन आईओएस ऑपरेटिंग प्लेटफार्म पर काम करते है.यानि की आप एंड्राइड मोबाइल के गेम आईफोन मोबाइल में डाउनलोड नही कर सकते.एप्पल कंपनी के मोबाइल औए कम्प्यूटर पर गेम डाउनलोड करना है तो आपको एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट से गेम डाउनलोड करना होगा.

गूगल के प्ले स्टोर की तरह ही एप्पल का भी अपना एप्प स्टोर है.इस स्टोर में जाकर आप अपने पसंदीदा गेम डाउनलोड कर सकते है.एंड्राइड की तरह एप्पल स्टोर में भी रेसिंग,पजल,क्विज, एक्शन जैसी कई केटेगरी में गेम उपलब्ध है.

विंडोज मोबाइल और कंप्यूटर के लिए गेम डाउनलोड करना है ?

गेम डाउनलोड करना है ?

कंप्यूटर के साथ साथ अब विंडोज़ ने अपने स्मार्टफोन भी बाजार में उतार दिए है.लेकिन स्मार्टफोन से ज्यादा कम्प्यूटर,लैपटॉप में विंडोज़ ज्यादा इस्तेमाल होता है.दुनियाभर में बिकनेवाले 10 में से 7 कंप्यूटर, लैपटॉप में विंडोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम होता है.इससे आप समझ सकते है की कितनी बड़ी तादात में लोग विंडोज़ का इस्तेमाल करते है.

जैसे जैसे विंडोज़ के उपभोक्ता बढ़ते गए वैसे वैसे कंपनी ने उनकी सुविधा के लिए नए नए सेवाए शुरू की.उपभोक्ता आसानी से गेम और एप्पका इस्तेमाल कर सके इसलिए विंडोज़ ने खुद का अप्प स्टोर बनाया है.इस एप्प स्टोर से आप आसानी से गेम डाउनलोड कर सकते है.

●◆★ समाप्त ★◆●

नोट:- इस आर्टिकल में लिखी गयी सभी जानकारी को लिखनें मे बेहद सावधानी बरती गयी है.फिर भी किसी भी प्रकार त्रुटि की संभावना से इनकार नही किया जा सकता.इसके लिए आपके सुझाव कमेंट के माध्यम से सादर आमंत्रित हैं.

शेयर करे !