बिग बॉस 12 में वोटिंग कैसे करे ?

बिग बॉस में वोटिंग कैसे करे

 बिग बॉस में वोटिंग कैसे करे ?

बिग बॉस में वोट करने के लिए दो रास्ते है.पहला उपाय कलर टीवी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर वोट करना है.बिग बॉस में वोटिंग के लिए दुसरा और आसान रास्ता है वूट एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना.

वूट एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर बिग बॉस में वोटिंग करे

अपने पसंदीदा बिग बॉस स्पर्धक को वोट करने का आसान तरीका है कलर्स टीवी का ऑफिसियल एप्लीकेशन वूट.यह एप्लीकेशन एंड्राइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.एप्लीकेशन को वूट की वेबसाइट या फिर प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है.

बिग बॉस में वोटिंग कैसे करे

बिग बॉस में वोट करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल डिवाइस पर वूट एप्लीकेशन को इंस्टॉल करे. बादमे वूट एप्लीकेशन को शुरू कर उसमे ईमेल आईडी के माध्यम से लॉगिन कीजिए.

यह भी पढ़िए :- नई जीमेल अकाउंट कैसे बनाये ?

लॉगिन करने के बाद मोबाइल स्क्रीन पर एक सवाल पूछा जाता है की,आपको क्या देखना है. इसमें वूट,वूट किड्स और बिग बॉस का आप्शन दिखता है. वोट करने के लिए आपको बिग बॉस पर क्लिक करना होगा.

बिग बॉस में वोटिंग कैसे करे

बिग बॉस पर क्लिक करते ही आपके मोबइल स्क्रीन पर “Vote Now” का बैनर दिखाई देता है.इस बैनर पर क्लीक करना पड़ेगा.

वोट नाउ पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल स्क्रीन पर बिग बॉस कार्यक्रम का जो हफ्ता शुरू है वो दिखाई देगा.और बड़े बड़े अक्षरों में “Vote Now” का आप्शन दिखाई देगा.इस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

बिग बॉस में वोटिंग कैसे करे

इस ऑप्शन पर क्लीक करते ही आपके मोबाइल स्क्रीन पर उन्ह उम्मीदवारों की तस्वीरों सहित नाम की लिस्ट सामने आ जायेगी. इन स्पर्धाको में से आप किसी एक हो वोट कर सकते है. तो आप जिस स्पर्धक को वोट देकर घर से बाहर निकलने से बचाना चाहते है.उस स्पर्धक के तस्वीर पर क्लिक कीजिए.

आपके मनचाहे स्पर्धक के तस्वीर पर क्लिक करते ही,उस स्पर्धक की तस्वीर पर एक टिक ” ” का निशान बन जायेगा.जिसका मतलब आप जिस स्पर्धक को वोट देना चाहते हे वो तय हो गया है. इसके बाद आपको निचे दिख रहे लाल रंग के सबमिट बटन को क्लिक करना होगा.

बिग बॉस में वोटिंग कैसे करे

सबमिट बटन को क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल स्क्रीन पर एक नोटिफिकेशन आता है.इस नोटिफिकेशन में लिखा होता है “वोट करने के लिए शुक्रिया”.इसका मतलब आप जिसे वोट करना चाहते है उसतक आपका वोट पहुच गया है.

यह है मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए बिग बॉस में वोटिंग करने का तरीका.अब जान लेते है वेबसाइट के जरिए बिग बॉस में वोटिंग कैसे करे?

कलर चैनल के ऑफिसियल वेबसाइट का इस्तेमाल

अपने पसंदीदा बिग बॉस स्पर्धक को घर से बाहर निकलने से बचाना है तो उसे वोट करना बेहद जरुरी है. बिना वोट के आपका चहेता स्पर्धक बिग बॉस के घर में नही टिक पायेगा.मोबइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल ज्यादातर 3G और 4G स्मार्टफोन यूजर करते है. लेकिन 2G फ़ोन का इस्तेमाल करने वालों के लिए मोबइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल नही किया जा सकता.क्योंकि यह एप्लीकेशन 2G मोबाइल फोन में काम नही करेगा.

लेकिन 2G बिग बॉस फैन भी वेबसाइट के जरिए अपना वोट दे सकते है.इसलिए वेबसाइट के माध्यम से Bigg boss me voting kaise kare का तरीका जान लेते है.

बिग बॉस में वोटिंग कैसे करे

अपने पसंदीदा स्पर्धक को वोट करने के लिए सबसे पहले कलर्स चॅनेल की वेबसाइट www.voot.com पर जाना होगा.इसके बाद आपको अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड के साथ एक मुफ़्त अकाउंट बनाना होगा.

बिग बॉस में वोटिंग कैसे करे

अगर आप वूट पर नया अकाउंट नही बनाना चाहते है. तो आप अपने जीमेल या फिर फेसबुक अकाउंट के जरिए वूट में लोगिन हो सकते है.

वूट में लोगिन होने के बाद आपको वोट करने का आप्शन दिखेगा.इस पर क्लिक करते ही आपके सामने उन्ह स्पर्धाको की लिस्ट आ जायेगी जो अगले हफ्ते नॉमिनेट हो सकते है.

यह लिस्ट उसी तरह की है जैसे की मोबाइल एप्लीकेशन आती है.अब आप जिस भी स्पर्धक को वोट करना चाहते है.उस की तस्वीर पर क्लिक करे और निचे सबमिट बटन को दबा दीजिए.

बस आपका वोट आपके चहिते बिगबॉस स्पर्धक तक पहुंच जायेगा.और हो सकता है की,आपके वोट की वजह से आपका पसंदीदा स्पर्धक बिग बॉसके घर से बाहर होने से बच जाए.

शेयर करे !