बालवीर की मौत कैसे हुयी ? baalveer ki maut kaise hui ?

बालवीर की मौत कैसे हुयी – baalveer ki maut kaise hui ?

आजकल इंटरनेट पर एक सवाल काफी सर्च किया जा रहा है.यह सवाल है baalveer ki maut kaise hui यानि बालवीर की मौत कैसे हुयी.बच्चों का पसंदीदा बालवीर आखिर हमें कैसे छोड़ के चला गया.मुझे नही पता की लोग इंटरनेट पर बालवीर के मौत के बारे में क्यों सर्च कर रहे है लेकिन baalveer ki maut kaise hui यह सवाल गूगल पर ट्रेंड कर रहा है.

Baalveer ki maut kaise hui इसका जवाब हम आगे देंगे.लेकिन अगर आपको नही पता की बालवीर है कोन तो हम आपको थोडा ज्ञान दे देते है.बालवीर सब टीवी पर आनेवाला एक मशहूर टीवी प्रोग्राम था जो अब बंद हो गया है.इस टीवी प्रोग्राम के हीरो का नाम बालवीर था.यह एक ऐसा बच्चा था जो परीलोक से पृथ्वी पर आया था.

बालवीर पृथ्वी पर एक आम बच्चे की तरह रहता था.बालवीर जिनके घर में रहता था वहा मानव और मेहर नाम के दो बच्चे रहते है.बालवीर उनकी रक्षा बुरे लोगो से करता था.साथ ही भयंकर परी,काली परी नाम की बुरी परियो से लोगो की रक्षा करता है.इसी अच्छी आदतों की वजह से बालवीर छोटे बच्चों में काफी लोकप्रिय हुआ.

क्यों उठा बालवीर की मौत का सवाल – baalveer ki maut kaise hui ?

अब सवाल यह उठता है की आखिर बालवीर के मौत के बारे में लोग इंटरनेट पर इतना सर्च क्यों कर रहा है.मुझे लगता है इसके पीछे बालवीर शो का बंद होना ही है.बालवीर शो अचानक बंद हो गया और तभी कुछ लोगो ने अफवाह फैला दी की बालवीर की मौत हो गयी है.इसी वजह से शो को बंद करना पड़ा.इंटरनेट पर यह अफवाह इतने तेजीसे फैली की सबने इस बात पर यकींन कर लिया.सबको लगाने लगा की सच में बालवीर की मौत हो गयी है.इसलिए निर्माताओं ने शो को बंद कर दिया.

कुछ लोगो ने यह भी अफवाह फैलाई थी की इस टीवी शो में बालवीर का किरदार निभाने वाले बालकलाकार देव जोशी की मौत हुयी है.और इसी वजह से टीवी शो बंद हो गया.जबकि यह सच्चाई नही है.टीवी शो बंद होने के पीछे नही बालवीर की मौत है और नही देव जोशी का निधन.इन दोनों कारणों की वजह से टीवी शो बंद नही हुआ है.टीवी शो बंद होने के पीछे कुछ और ही कारण है जिसे अब हम आपको बताएँगे.

तो क्या सचमे बालवीर की मौत हुयी है – baalveer ki maut kaise hui ?

baalveer ki maut kaise huiजी नही ! बालवीर की मौत नही हुयी है और नही देव जोशी की मौत हुयी है.बालवीर शो बंद होने के पीछे देव जोशी की पढाई जिम्मेदार है.पढाई की वजह से देव जोशी ने टीवी शो छोड़ दिया.अब टीवी शो का हीरो ही नही होगा तो शो चलेगा कैसे.इसलिए निर्माताओं ने टीवी शो को बंद करने का फैसला कर लिया.बालवीर टीवी शो ने 1000 एपिसोड पुरे कर लिए थे.

हजार एपिसोड पुरे हो जाने के बाद ही टीवी शो को बंद किया गया और यह पहले से तय था.लोगो को इस बात का पता नही था.इसलिए उन्हें लगा की कोई अनहोनी हो गयी है जिसकी वजह से शो बंद हो गया.तभी इंटरनेट पर बालवीर के मौत की खबर वायरल हो गयी.सब लोगो ने समझ लिया की सचमे बालवीर की मौत हो गयी.लेकिन किसी को नही पता था की आखिर बालवीर की मौत कैसे हुयी.इसलिए सब लोग इंटरनेट पर बालवीर के मौत के बारे में सर्च करने लगे.

आखिर बालवीर ने शो क्यों छोडा – baalveer ki maut kaise hui ?

दरअसल इस साल बालवीर की बोर्ड की एग्जाम है और इन्ही एग्जाम की पढाई के लिए बालवीर ने टीवी शो छोड़ दिया.इससे पहले देव महीने में केवल 10 दिन ही स्कूल में जाते थे.शूटिंग की वजह से 20 दिन उन्हें स्कूल में जाने का मौका ही नहीं मिलाता था.हाइस्कूल में तो उन्हें इस बात से कोई प्रॉब्लम नही हुयी लेकिन अब बोर्ड की एग्जाम की वजह से उन्हें दिक्कत होने लगी थी.

शूटिंग और पढाई दोनों एकसाथ करने की वजह से देव को काफी परेशानी होती थी.इसलिए उन्होंने टीवी को अलविदा कहा और अपने पढाई पर ध्यान दिया है.वैसे तो देव को बड़ा होकर एक्टर ही बनना है लेकिन अगर एक्टिंग में उन्हें मनचाही सफलता नही मिली तो वो पायलट बनना चाहते है.और पायलट होना कोई आसान बात तो है नही.इसलिए देव ने पढाई के लिए टीवी को अलविदा कह दिया.
तो अब आपको पता चल ही गया होगा की बालवीर की मौत नही हुयी है.तो बालवीर का टेंशन मत लीजिए वो बिलकुल ठीक है.आप अपने पढाई पर ध्यान दो.

●◆★ समाप्त ★◆●

नोट:- हमें उम्मीद है आपको आपका सवाल “baalveer ki maut kaise hui” का जवाब मिल गया होगा.इस आर्टिकल में लिखी गयी सभी जानकारी को लिखनें मे बेहद सावधानी बरती गयी है.फिर भी किसी भी प्रकार त्रुटि की संभावना से इनकार नही किया जा सकता. इसके लिए आपके सुझाव कमेंट के माध्यम से सादर आमंत्रित हैं.

शेयर करे !