Mohammed shami wife kaun hai? मोहम्मद शमी की बीवी कौन है

Mohammed shami wife

Mohammed shami wife (Hasin Jahan) मोहम्मद शमी की पत्नी का नाम हसीन जहान है। अपने पति के खिलाफ घरेलु हिंसा  का आरोप लगाने के बाद हसीन जहान खबरो में आ गयी थी।

Mohammed shami wife
        Mohammed shami wife Hasin Jahan

 

नाम हसीन जहान
जन्म 2 फरवरी
कलकत्ता
पितामोहम्मद हसन
माता -
पतिमोहम्मद शमी
पेशापूर्व मॉडल, चीअर लीडर

Mohammed Shami Wife हसीन जहान का बचपन और शिक्षा

हसीन जहान का जन्म 2 फरवरी को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुआ। हसीन जहान ने अपनी शुरुआती पढाई कोलकाता के कटवा भारती बभन से पूरी की। इसके बाद हसीन जहान ने यूनिवर्सिटी ऑफ़ कलकत्ता से स्नातक की पदवी हासिल की।हसीन जहान के पिता का नाम मोहम्मद हसन है और उनका कोलकाता में छोटा सा बुसिनेस है। हसीन जहान की माँ एक गृहिणी है।

हसीन जहान का करियर

Mohammed shami wife
                       Hasin Jahan

हसीन जहान पेशे से मॉडल थी।क्रिकेटर मोहम्मद शमी के साथ शादी के बाद उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर को अलविदा कह दिया। खबरों की माने तो हसीन ने कुछ वक़्त तक चीअरलीडर बनने की ट्रेनिंग ली थी। ट्रेनिंग के बाद वे कोलकाता नाईट राइडर की टीम के लिए चीअरलीडर बननेवाली थी। इसी दौरान उनकी मुलाकात शमी से हुयी और दोनों के बीच नजदीकियां बड़ गयी।

हसीन जहान का पारिवारिक जीवन

 

Mohammed shami wife
            Hasin Jahan and Mohammed Shami

हसीन जहान की दो शादिया हुयी है। उनकी पहली शादी कोलकाता के एक बनिया दुकानदार से हुयी थी। लेकिन कुछ विवादों के चलते यह शादी ज्यादा दिनों तक नही चल पायी। पहले शादी से हसीन को दो संतान है। एक बेटी हसीन के साथ रहती है और दूसरी बेटी पढाई के लिए बाहर रहती है।

साल 2012 में आईपीएल के दौरान हसीन और शामी के बीच मुलाकात हुयी और दो साल बाद 2014 को दोनों ने शादी कर ली। इस शादी के चलते दोनों के एक बेटी है।

खबरों के मुताबिक हसीन जहान के महेंद्रसिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी के साथ काफी दोस्ताना सम्बन्ध है।

हसीन जहान से जुड़े विवाद

हसीन जहान ने 9 मार्च 2018 को अपने क्रिकेटर पति मोहम्मद शमी के खिलाफ घरेलु हिंसा,हत्या की कोशिश और बलत्कार की शिकायत दर्ज करवाई है।

हसीन ने यह भी आरोप लगाया है की शमी उन्हें दूसरे मर्दों के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए मजबूर करते थे।ऐसा ना करने पर उन्हें बुरी तरह से पिटा जाता था।

हसीन जहान के इन आरोपों के चलते भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने शमी के साथ अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट को रद्द कर दिया है।

 

 

 

 

 

 

शेयर करे !