whatsapp डाउनलोड कैसे करे ?

Whatsapp डाउनलोड

whatsapp डाउनलोड कैसे करे ?

दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा लोग रोजाना व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते है.ऑनलाइन कम्युनिकेशन की दुनिया में व्हाट्सएप्प ने एक नई क्रांति लायी है.अगर आप भी व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करना चाहते है तो सबसे पहले आपको whatsapp डाउनलोड करना होगा.गूगल प्ले स्टोर की मदत से आप अपने मोबाईल स्मार्टफोन में आसानी से whatsapp डाउनलोड कर सकते है.

गूगल प्ले स्टोर से Whatsapp डाउनलोड करने के लिए आपके पास जीमेल आईडी होना जरुरी है.अगर आपके पास जीमेल आईडी नही है तो “महज 5 मिनट में जीमेल आईडी कैसे बनाए.” पढ़ लीजिए और खुदकी एक जीमेल आईडी बना ले.अब अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर के एप्लीकेशन में जाइए.

प्ले स्टोर से whatsapp डाउनलोड कैसे करे ?

whatsapp डाउनलोड

गूगल प्ले स्टोर में जाने के बाद आपको ईमेल आईडी डालने के लिए पूछेगा.आपने जो अभी अभी नई जीमेल आईडी बनायीं है उसे यहाँ डाल दीजिए.प्ले स्टोर अपने आप लॉगिन हो जायेगा और अब आप आसानी से कोई भी एप्लीकेशन या गेम डाउनलोड कर सकते है.


यह भी पढ़िए :-


प्ले स्टोर में व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने के लिए आपके मोबाईल स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्शन होना जरुरी है.बिना इंटरनेट कनेक्शन के आप ना तो व्हाट्सएप्प डाउनलोड कर सकते है और नहीं व्हाट्सएप्प चला सकते है.

प्ले स्टोर से व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे !

वेबसाइट से whatsapp डाउनलोड कैसे करे ?

whatsapp डाउनलोड

प्ले स्टोर से व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने में अगर आपको कोई दिक्कत हो रही है, तो आप सीधे सीधे व्हाट्सएप्प की ऑफिसियल वेबसाइट से एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते है.

वेबसाइट से व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने के लिए आपको www.whatsapp.com पर जाना होगा. यहाँपर आपको एंड्राइड, विंडोज और आईओएस के लिए व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जायेगा.आप जिस भी डिवाइस के लिए व्हाट्सएप्प डाउनलोड करना चाहते है उस ऑप्शन पर क्लिक कीजिए और व्हाट्सएप्प डाउनलोड कर लीजिए.

●◆★ समाप्त ★◆●

नोट:- हमे उम्मीद है की आपको अपने सवाल “whatsapp डाउनलोड कैसे करे” का जवाब मिल गया होगा.इस आर्टिकल में लिखी गयी सभी जानकारी को लिखनें मे बेहद सावधानी बरती गयी है.फिर भी किसी भी प्रकार त्रुटि की संभावना से इनकार नही किया जा सकता.इसके लिए आपके सुझाव कमेंट के माध्यम से सादर आमंत्रित हैं.

शेयर करे !