Whatsapp Sticker कैसे बनाये ? Whatsapp Sticker Kaise banaye ?

Whatsapp Sticker Kaise banaye

व्हाट्सएप्प स्टीकर कैसे बनाये? – Whatsapp Sticker Kaise banaye ?

इंस्टेंट मेसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प ने अपने यूजर के लिए एक नया अपडेट लाया है. इस अपडेट में व्हाट्सएप्प ने यूज़र्स को स्टीकर सेंड करने का ऑप्शन दिया है.अब हम अपनी मनपसंद फोटो को स्टीकर में बदल कर उसे सेंड कर सकते है.लेकिन इसके लिए आपको Whatsapp Sticker Kaise banaye यह मालूम होना चाहिए.


यह भी पढ़िए :-


स्टीकर से पहले व्हाट्सएप्प और फेसबुक ने इमोजी भेजने का ऑप्शन दिया था.यूज़र्स में इमोजी काफी लोकप्रिय हुआ और अब स्टिकर्स की लोकप्रियता भी बड़ रही है.खुदकी तस्वीर को स्टीकर के रूप में भेजने की सुविधा होने के कारन स्टीकर काफी लोकप्रिय हो रहा है.हर कोई अपने फोटो को स्टीकर के रूप में भेजना चाहता है.लेकिन अपनी फोटो को स्टीकर कैसे बनाते है यह हरकिसी को पता नही है.इसलिए इस आर्टिकल में हम Whatsapp Sticker Kaise banaye इसकी जानकारी लेंगे.

व्हाट्सएप्प स्टीकर बनाने के लिए जरुरी एप्लीकेशन – Whatsapp Sticker Kaise banaye

अपनी खुदकी तस्वीर को व्हाट्सएप्प स्टीकर बनाने के लिए आपको तिन ऍप्लिकेशन्स की जरुरत पड़ेगी.

स्टीकर बनाने के लिए आपको इन तिन एप्लीकेशन की जरुरत होगी.सबसे पहले आप इन एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर ले.इन तिन एप्लीकेशन की मदत से आप आसानी से अपने स्मार्टफोन से खुदकी तस्वीर को स्टीकर में बदल सकते है और उसे व्हाट्सएप्प में भेज सकते है.

स्टीकर कैसे बनाये – Whatsapp Sticker Kaise banaye

स्टेप 1 :- Whatsapp Sticker Kaise banaye

Whatsapp Sticker Kaise banaye

व्हाट्सएप्प स्टीकर बनाने के लिए सबसे पहले आप उस फोटो को चुन ले जिसे आप व्हाट्सएप्प स्टीकर में बदलना चाहते है.बादमे बैकग्राउंड इरेज़र एप्लीकेशन की मदत से तस्वीर के बैकग्राउंड को हटा ले.तस्वीर से बैकग्राउंड हटाने के बाद आपकी इमेज png फॉर्मेट में सेव हो जायेगी.सेव हो जाने के बाद आपकी इमेज स्टीकर के रूप में भेजने के लिए तकरीबन तैयार है.

आप जितने भी तस्वीरों को स्टीकर बनाना चाहते है उन सभी तस्वीरों के बैकग्राउंड को हटा ले.ध्यान रहे की आपको कम से कम चार तस्वीरों को स्टीकर में बदलना होगा.यानि इन एप्लीकेशन की मदत से आप कम से कम चार और ज्यादा से ज्यादा 20 तस्वीरों को स्टीकर में बदल सकते है.इन सब तस्वीरों को png फॉर्मेट में सेव कर ले.अब इन सभी png तस्वीरों को एक अलग फोल्डर में जमा कर ले ताकि आपको समझने में आसानी हो.

Step 2 :- Whatsapp Sticker Kaise banaye

Whatsapp Sticker Kaise banaye

अब आप पर्सनल स्टीकर फॉर व्हाट्सएप्प एप्लीकेशन को ओपन कर ले.एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपके सामने फ़ोल्डर्स और उसमे जमा स्टीकर दिखाई देंग और बाजुमे आपको “Add” का ऑप्शन दिखाई देगा.अब आपको इस add के ऑप्शन पर क्लीक कर देना होना.ऐड के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके स्टीकर व्हाट्सएप्प के स्टीकर सेक्शन में जमा हो जायेंगे.

Step 3 :- Whatsapp Sticker Kaise banaye

Whatsapp Sticker Kaise banaye

अब आप अपना अपडेट किया हुआ लेटेस्ट व्हाट्सएप्प ओपन करे.इसमें निचे आपको स्टीकर का ऑप्शन दिखाई देगा.इस ऑप्शन पर आप क्लिक कर दीजिए.स्टीकर के ऑप्शन में आपको अभी अभी बनाये स्टीकर मिलेंगे.अब आप इन स्टीकर पर क्लिक कर इसे सामने वाले व्यक्ति को भेज सकते है.

इस वीडियो को देखकर आप आसानी से Whatsapp Sticker Kaise banaye इसकी जानकारी ले सकते है.

Video Credit : VTech Vipul

स्टिकर मेकर की मदत से व्हाट्सएप्प स्टीकर कैसे बनाये – Whatsapp Sticker Kaise banaye

व्हाट्सएप्प स्टिकर बनाने के लिए दुसरा सबसे अच्छा एप्लीकेशन है स्टीकर मेकर.यह एप्लीकेशन भी गूगल प्ले स्टोर पर अवेलेबल है.ऊपर बताई गयी तरीके की तरह यहाँ आपको तीन तीन अप्लिकेशन की जरुरत नही होती.केवल इस एक एप्लीकेशन की मदत से आप आसानी से व्हाट्सएप्प स्टीकर बना सकते है.इसके लिए आपको स्टिकर मेकर एप्लीकेशन को अपने मोबाईल स्मार्टफोन में इनस्टॉल करना होगा.

  • इसके बाद आप एप्लीकेशन को ओपन कर ले.आपके सामने क्रिएट न्यू स्टिकरपैक का ऑप्शन आयेगा.यहाँ क्लीक करे.
  • बादमे आपको आपको यहाँ स्टिकरपैक का नाम और ऑथर का नाम डालना है. यहाँ पर कोई भी नाम डाल दीजिए और एक नया स्टिकरपैक बना लीजिए.एक स्टिकरपैक में आप तिस स्टीकर बना सकते है.
  • अब आप इस स्टिकरपैक को ओपन कर ले.आपको यहाँ + का चिन्ह मिलेंगे.इन चिन्हों पर क्लिक कर आप जिस भी तस्वीर का स्टीकर बनाना चाहते है उन तस्वीरों को जमा कर ले.
  • तस्वीरों को जमा करने के बाद आपको उन तस्वीरों को क्रॉप करना होगा.यानि आप अगर सिर्फ अपने चेहरे का स्टीकर बनाना चाहते है तो केवल चेहरे को क्रॉप कर ले.
    जब आप तस्वीरों को क्रॉप कर सब स्टीकर बना लेंगे.तब Add Changes To Whatsapp पर क्लिक कर दीजिए.
  • बस इतना करते ही आपके स्टीकर आपके व्हाट्सएप्प में जमा हो जायेंगे और अब आप किसीको भी यह स्टीकर भेज पाएंगे.

●◆★ समाप्त ★◆●

नोट:- हमे उम्मीद है की आपको अपने सवाल “Whatsapp Sticker Kaise banaye” का जवाब मिल गया होगा.इस आर्टिकल में लिखी गयी सभी जानकारी को लिखनें मे बेहद सावधानी बरती गयी है.फिर भी किसी भी प्रकार त्रुटि की संभावना से इनकार नही किया जा सकता.इसके लिए आपके सुझाव कमेंट के माध्यम से सादर आमंत्रित हैं.

शेयर करे !